बिहार में बढ़ाया गया 25 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन में पुलिस प्रशासन पूरी सख्ती दिखा रहा है. वहीं, गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले और अधिकारियों के अनुमति पास के बिना सड़को पर चलने वाले लोगों का फाइन के रूप में चालान काट रही है.

वहीं, शादी विवाह समारोह में शामिल होने के लिए अधिकारियों से अनुमति वाला पास नहीं होने और गाइडलाइन के अनुसार दिए गए संख्या से अधिक लोगों के शामिल होने पर भी कानूनी कार्रवाई की जा रही है. साथ हीं,  पटना सिटी के बाईपास इलाके में बिना अनुमति के शादी कर लौट रहे दूल्हे राजा को पड़ा महंगा.

मामला यह है कि दानापुर के रहने वाले दूल्हे राजा (संजय) कच्ची दरगाह से शादी कर बैंड बाजे के साथ वापस अपने घर दानापुर के लिए लौट रहे थे.  वहीं, रास्ते में बाईपास थाना स्थित फोर लाइन के पास ट्रैफिक पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग के दौरान पकड़ लिए गए. लॉकडाउन का पालन न करने के जुर्म में दो हजार रुपए का चालान काटा गया.

इधर, दूल्हे राजा ने बताया कि ‘ दानापुर थाना से अनुमति पत्र ( पास )  बनाया गया था पर वो जाली था. इसके कारण कई जगहों पर लॉकडॉउन (Lockdown) के गाइडलाइन के उल्लंघन मामले में फाइन देना पड़ा और आज भी बाईपास इलाके में ट्रैफिक पुलिस को 2000 का फाइन दिया है’

बहरहाल यह समझना जरूरी है कि कोरोना के कहर के बाद ब्लैक फंगस ने तांड़व मचाना शुरु कर दिया है. साथ ही्ं,  कोरोना की तीसरी लहर भी पैर पसारने के लिए तैयार खड़ी है. ऐसे में इस तरह की लापरवाही अपने अलावा दूसरों की जिंदगी के साथ भी खिलवाड़ है. इसलिए मस्ती में धवस्त होकर और पस्त होने से अच्छा है कि हम सतर्क रहे और जिंदगी की अहमियत को समझे और लोगों को समझाए.

(इनपुट-प्रवीण कांत)

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.