World’s First Under Display Camera Smartphone, ZTE Axon 20 5G: स्मार्टफोन्स टेक्नोलॉजी की दुनिया तेजी से बदल रही है. फोल्डेबल डिस्प्ले के साथ साथ कैमरा से जुड़े इनोवेशंस लगातार चल रहे हैं. यूजर्स को फुल-स्क्रीन एक्सपीरिएंस बिना किसी पंच-होल या नॉच के देने के लिए जहां कंपनियां पॉप-अप सेल्फी कैमरा सेटअप ऑफर कर रही हैं, वहीं शाओमी और नोकिया सहित कई कंपनियां डिस्प्ले के अंदर (अंडर-डिस्प्ले) कैमरा पर काम कर रही हैं. इस लेटेस्ट तकनीक के साथ ZTE Axon 20 5G दुनिया के पहले अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा फोन के तौर पर लॉन्च हो गया है.

ZTE Axon 20 5G worlds first under display camera smartphone launch

ZTE कंपनी ने दुनिया के पहले अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरे वाले स्मार्टफोन को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है. इस फोन को Axon 20 5G नाम से सबसे पहले चीन में उपलब्ध किया गया था, लेकिन अब इसे ग्लोबल मार्केट के लिए कंपनी ने लॉन्च कर दिया है. फिलहाल इस फोन के लिए बुकिंग ओपन की गई हैं. अगर आप भी दुनिया का पहला इनविजिबल सेल्फी कैमरे वाला फोन खरीदना चाहते हैं, तो आपको अपना ईमेल एड्रेस शेयर कर बुकिंग कराने की जरूरत होगी.

selfie.jpg

यूनाइटेड किंगडम, साउथ कोरिया, मलेशिया और यूएई समेत दुनिया के 11 देशों से बायर्स इस डिवाइस के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. इस डिवाइस की शिपिंग 21 दिसंबर से शुरू हो जाएगी. कंपनी ने इशारा किया है कि लिमिटेड यूनिट्स ही अभी सेल के लिए अवेलेबल होंगे. कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर Axon 20 5G की कीमत अब तक बतायी नहीं गई है, लेकिन शिपिंग से पहले इससे पर्दा उठाया जा सकता है.

ZTE Axon 20 5G launch

ZTE Axon 20 5G में 6.92 इंच की OLED डिस्प्ले दी गई है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है. खास बात यह है कि इस डिस्प्ले में कोई पंच होल या नॉच कटआउट नहीं दिया गया है और इसका रेजॉल्यूशन 2460×1080 पिक्सल्स का है. रियर पैनल पर 64 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस वाला क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है.

Always caught clicking a selfie? Most popular ones are about looks - The  Economic TimesAlways caught clicking a selfie? Most popular ones are about looks - The  Economic Times

ZTE Axon 20 5G में 32 मेगापिक्सल के अंडर-डिस्प्ले कैमरे के अलावा, अल्ट्रा-थिन डिजाइन देखने को मिला है और इस फोन की मोटाई केवल 7.98mm है. इस फोन में अंडर स्क्रीन स्पीकर और अंडर-स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मौजूद है. इस लेटेस्ट स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर, 8 जीबी तक रैम और 30W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 4220mAh की बैटरी मिलती है.

Source : Prabhat Khabar

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.