आज से जिला समेत उत्तर बिहार में फनी तूफान का असर दिखाई देने लगेगा। मौैसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए इसका असर अगले 48 घंटे तक रहने की संभावना जताई है। इस तूफान के कारण हवा की रफ्तार 40 से 50 किलोमीटर तक हाेने तथा पूरे क्षेत्र में हल्की बारिश हाेने की उम्मीद है। इस तूफान के दैारान लाेगाें काे जारी गर्मी से राहत मिलेगी तथा दिन के तापमान के पांच डिग्री से अधिक की कमी आने की संभावना जताई गई है। माैसम विभाग की मानें ताे उड़ीसा व पश्चिम बंगाल से गुजरते हुए शुक्रवार की सुबह से ही फानी तूफान का असर दिखाई देने लगेगा। असमान में बादल के छाने के साथ ही हवा की रफ्तार तेज हाे जाएगी।

शुक्रवार काे जिले में छह मिली मीटर तथा शनिवार काे 11 मिली मीटर बारिश हाेने की संभावना जताई गई है। सूचना के आधार पर डीएम अलोक रंजन घाेष ने लाेगाें से इस तूफान के दैारान अपने घराें तथा सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी है। गुरुवार काे अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री रिकार्ड किया गया। मौैसम विभाग ने फानी तूफान के दैारान तेज हवा के साथ बारिश हाेने से दिन के तापमान के 32 डिग्री तक तथा रात के तापमान के 21 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाने की संभावना जताई है।

मुजफ्फरपुर| चक्रवाती तूफान फानी के कारण रेलवे ने 8 ट्रेनाें का परिचालन रद्द कर दिया है। मुजफ्फरपुर- यशवंतपुर एक्सप्रेस का मुजफ्फरपुर से 6 मई को, पटना-एर्नाकुलम एक्सप्रेस 2 मई, भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस 3 मई काे, नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस 2 मई काे तथा नई दिल्ली-पुरी तथा आनंद विहार टर्मिनल से पुरी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का 2-3 मई को परिचालन रद्द कर दिया गया है।

इनपुट : दैनिक भास्कर

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD