भारत का सबसे चर्चित पुल महात्मा गांधी सेतु पुल सोमवार की मध्य रात्रि से भारी वाहनों के लिए बंद कर दिया जाएगा. गांधी सेतु पर निर्माण सामग्री से लदे ट्रकोंं का परिचालन बंद हो जाएगा. ट्रैफिक एसपी अजय कुमार पांडेय ने बताया कि 17 अप्रैल को डीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस संबंध में निर्णय लिया गया था. रविवार को यह आदेश ट्रैफिक एसपी कार्यालय को प्राप्त हुआ और सोमवार रात से इसका अनुपालन किया जाएगा.

इसके अंतर्गत बालू, गिट्टी एवं अन्य निर्माण सामग्रियों से लदे छह चक्का और उससे ऊपर के ट्रकों को गांधी सेतु से गुजरने की मनाही होगी. साथ ही, तीन टन से अधिक भार वाले मालवाहक ट्रकों के गुजरने पर भी रोक लगेगी. इसके लिए डीएसपी दो और जीरो माइल यातायात थाना को निर्देश दे दिया गया है. इसलिए प्रशासन ने अलर्ट किया है कि गांधी सेतु पर कोई भी बड़ी गाड़ियां का परिचालन नहीं होगा. गांधी सेतु पर मरम्मती का काम चल रहा है. पुल के मरम्मती कार्य तक परिचालन पर रोक लगी रहेगी.

आपको बता दें कि महात्मा गांधी सेतु पुल काफी पुराना पुल है. यह पुल ऐसे भी वन वे चलता है. पुल के डैमेज होने से इसको वन वे किया गया है. बहुत दिनों से पुल पर निर्माण कार्य चल रहा है. इसी को देखते हुए प्रशासन ने संज्ञान लिया है कि इस पुल पर भारी वाहन का संचालन नहीं किया जाएगा. कुछ दिनों के लिए भारी वाहन इस पुल से नहीं गुजरेंगे. इस पर हमेशा निर्माण कार्य चलता ही रहता है.

Input : Live Cities

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *