पटना. बिहार में पंचायत चुनाव के अलग-अलग रंग दिखने लगे हैं. कहीं नेताओं और उम्मीदवारों द्वारा गांव में पैसा बांटने का वीडियो वायरल हो रहा है तो कहीं मुखिया पति नर्तकियों पर पैसे उड़ाते दिख रहे हैं. भले ही पंचायत चुनाव को लेकर बिहार में आदर्श आचार संहिता लागू हो लेकिन इससे बेपरवाह कई ऐसे जनप्रतिनिधि हैं जो खुलेआम नियम और कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला मोतिहारी जिले के हरसिद्धि प्रखंड के घिवाढार पंचायत में सामने आया है, जहां मुखिया पति का आर्केस्ट्रा में रुपये बांटने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में कुर्सी पर बैठे मुखिया पति आर्केस्ट्रा डांसर को रुपये देते नजर आ रहे हैं.

मुखिया पति आर्केस्ट्रा डांसर पर पैसे उड़ाते दिख रहे हैं !

कार्यक्रम में बुलाये गए थे आर्केस्ट्रा कलाकार

मिली जानकारी के अनुसार करीब एक हफ्ते पहले मुखिया पति ने एक कार्यक्रम में आर्केस्ट्रा कलाकारों को बुलाया था. इस दौरान लोगों की काफी भीड़ भी जमा थी और इसी कार्यक्रम के दौरान मुखिया पति अपने पास डांस कर रही नतर्की को नोटों की गड्डी निकालकर रुपये देने लगे. यह पूरा नजारा वहां मौजूद भीड़ भी देख रही थी. बताया जाता है कि इस तरह का आयोजन चुनाव से पहले मुखिया पति ने लोगों के बीच अपनी मजबूत धमक दिखाने के लिए किया है. हालांकि मुजफ्फरपुर नाउ इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

वोटरों को काम से नहीं नोट से रिझाने में जुटे जनप्रतिनिधि

पंचायत चुनाव के दौरान कई इलाकों से ऐसे मामले सामने आते रहते हैं जिसमें आप देख सकते हैं कि जनप्रतिनिधि पूरे 5 साल अपने क्षेत्र में ठीक ढंग से काम नहीं करते हैं और उसके बाद चुनाव आते ही वोटरों को रिझाने के लिए नोटों का सहारा लेते हैं. हालांकि सबसे हैरानी की बात है कि आचार संहिता का उल्लंघन होने के बाद भी पुलिस जन जनप्रतिनिधियों पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं करती है जिससे उनका मनोबल बढ़ता है.

Source : News18

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

biology-by-tarun-sir

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *