पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की तलाश में बिहार पुलिस की टीम अमृतसर में उनके घर पर पहुंची है। पुलिस टीम तीन दिन से सिद्धू के आवास के बाहर है, लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं मिल रहा है। बिहार पुलिस की टीम कटिहार में सिद्धू के खिलाफ दर्ज केस के सिलसिले में यहां आई है। बताया जाता है कि पुलिस टीम इस मामले में उनको जमानत देने पहुंची है।

बताया जाता हे कि पंजाब के पूर्व निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के घर पर बिहार पुलिस की टीम लगातार उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रही है, लेकिन उसे कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल रही है। जानकारी के अनुसार, सिद्धू पर 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान विवादित भाषण देेने के आरोप में कटिहार के वरसोई थाना में मामला दर्ज है।

अमृतसर में नवजोत सिंह सिद्धू के घर पहु्ंची बिहार पुलिस की टीम, तीन दिन से नहीं मिल रहे गुरु

आरोप है कि सिद्धू ने 16 अप्रैल 2019 को एक चुनावी सभा में विवादित भाषण देकर आचार संहिता का उल्लंघन किया थाl मजिस्ट्रेट के बयान पर नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ वरसोई थाने में केस भी दर्ज किया गया थाl पुलिस टीम का कहना है कि वह पिछले तीन दिन से नेता की कोठी के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल रहा। बिहार पुलिस दिसंबर माह में भी पूर्व मंत्री को जमानत देने के लिए अमृतसर पहुंची थी।

बता दें नवजोत सिंह सिद्धू 2019 के लोकसभा चुनाव में बिहार में प्रचार के लिए गए थे। उस दौरान उन्‍होंने कटिहार में कांग्रेस उम्‍मीदवार तारिक अनवर के पक्ष में कटिहार जिले में चुनावी सभा को संबोधित किया था। आरोप हे कि इस सभा में उन्‍होंने एक समुदाय विशेष को उकसाने वाली बातें कही थी। इसके बाद उनके खिलाफ पुलिस ने चुनाव आचार संहिता के उल्‍लंघन का केस दर्ज किया था।

अपने इसी चुनावी भाषण पर सिद्धू बुरी तरह घिर गए थे और विभिन्‍न दलों के नेताओं ने उन पर निशाना साधा था। यहां तक कि खुद कांग्रेस प्रत्‍याशी तारिक अनवर ने भी उनके बयान से असहमति जताई थी। इस चुनाव के दौरान कई अन्‍य जगहों पर उनके भाषणों को लेकर विवाद हुआ था।

Input : Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD