लखनऊ. राजधानी लखनऊ के हजरतगंज (Hazratganj) इलाके में रविवार सुबह अंतरराष्ट्रीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन (Ranjeet Bachchan) की गो’ली मा’रकर ह’त्या कर दी गई. रंजीत बच्चन मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे. इसी दौरान बाइक सवार ब’दमाशों ने उनके सि’र में गो’ली मा’र दी, जिससे उनकी मौ’के पर ही मौ’त हो गई. फ़िलहाल घ’टनास्‍थल पर पहुंची पु’लिस ने श’व को क’ब्जे में लेकर पो’स्टमा’र्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही ह’मलावरों की तला’श में जुटी है.

बता दें कि रंजीत बच्चन हजरतगंज के ओसीआर बिल्डिंग में रहते थे. रंजीत बच्चन मूल रूप से गोरखपुर के रहने वाले थे. वह समाजवादी पार्टी के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किया करते थे. बाइक सवार बदमाशों ने सिर में गोली मारकर उनकी हत्या की. मौके पर पुलिस कमिश्नर समेत आला अधिकारी मौजूद हैं.

मॉर्निंग वॉक पर निकले थे

घटना सुबह करीब साढ़े 6 बजे की बताई जा रही है. रंजीत बच्चन अपने एक दोस्त आशीष श्रीवास्तव के साथ मॉर्निंग वॉक पर निकले थे. जब वह ग्लोब पार्क से निकल रहे थे तभी बाइक सवार बदमाशों ने उनके सिर में गोली मार दी. इस वारदात में उनके दोस्त आशीष भी घायल हुए हैं, जिनका इलाज ट्रामा सेंटर में चल रहा है. हत्या की वजह का पता नहीं चल पाया है. पुलिस तफ्तीश में जुटी है. बता दें कि पिछले साल हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की भी उनके ही घर में घुसकर हत्या कर दी गई थी. अब रंजीत बच्चन की हत्या से कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

(इनपुट: ऋषभमणि त्रिपाठी)

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.