बगहा. उदयीमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही महापर्व छठ का समापन हो गया लेकिन छठ पूजा के दौरान ही बगहा में एक दुखद घटना हुई. यहां एक महिला व्रती ने छठ घाट पर ही दम तोड़ दिया. महिला की पहचान रामपुर पंचायत स्थित मलाही टोला निवासी बंशीनाथ शाह की पत्नी सीता देवी के रूप में हुई है. सीता देवी अपने परिवार वालों के साथ घर से कुछ ही दूर पर स्थित मलाही टोला घाट पर छठ करने के लिए गई थी.

Woman dies at Chhath Ghat in Bagaha | भजन गाते-गाते 5 महीने पहले मरे बेटे की याद में बिलखी महिला और दम तोड़ दिया - Dainik Bhaskar

ग्रामीणों ने बताया कि जैसे ही महिला घाट पर पहुंची छठ पूजा शुरू हुआ. उसी समय महिला अपने पुत्र को याद कर चीख मारकर रोने लगी, इसी दौरान महिला की सांसें फूलने लगी जिसेसे घाट पर अफरातफरी का माहौल बन गया. छठ कमेटी के लोग महिला को उठाकर अस्पताल ले गए लेकिन महिला की मृत्यु रास्ते में ही हो गई. मृतक महिला के 3 पुत्र हैं जिसमें एक पुत्र की मृत्यु कुछ दिन पहले हुई थी.

Haldiram Bhujiawala, Muzaffarpur - Restaurant

ट्रेन से कटकर 5 माह पहले एक पुत्र की हुई थी मृत्यु

मृतका के बड़े पुत्र अनिरुद्ध साह ने बताया कि- “वे तीन भाई है। उनका सबसे छोटा भाई सुनील बाहर रोजगार की तलाश में जा रहा था। इसी दौरान उत्तर प्रदेश के सिसवा स्टेशन पर ट्रेन से गिरकर मौत हो गई। घटना को 5 महीने बीत चुके हैं। उसने बताया कि दीपावली के दिन से ही मां बार-बार सुनील को याद कर रो रही थी और उसका नाम लेकर रोने लग रही थी।”

छठ पूजा में युवक बढ़ चढ़ कर लेता था हिस्सा

गांव के लोगों ने बताया कि महिला जिस युवक को याद कर चिल्ला रही थी, उसकी उम्र 25 वर्ष थी. युवक की शादी हो गई थी जिसके 3 बच्चे भी हैं. युवक हर साल छठ पूजा में तैयारी में तन मन से लगा रहता था. बगहा में हुई इस घटना के बाद माहौल काफी गमगीन हो गया.

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *