आपने रास्ते से गुजरते हुए 2 व्हीलर चलाते हुए ऐसे लोगों को जरूर देखा होगा जो हेलमेट में फ़ोन घुसाकर बात करते हुए राइड करते हैं। बाइक चलाने वाले तो एक हाथ से फोन और दूसरे हाथ से बाइक चलाते हुए भी नज़र आते हैं।, इन्हीं सब चीजों को ध्यान में रखकर हेलमेट निर्माता कंपनी स्टीलबर्ड ने अपना इनोवेटिव हेलमेट SBA-1HF (हैंड्स फ्री) बाजार में पेश किया है। इस हेलमेट के अंदर स्पीकर्स लगे हैं जिसकी वजह से गाड़ी चलाते वक्त कोई भी कॉल और म्यूजिक का आनंद उठा सकता है। अक्सर हम देखतें हैं कि बाइक चलाते लोग फोन पर बात करते हैं और हादसे का शिकार हो जाते हैं।

2 साल में बना यह हेलमेट-
स्टीलबर्ड के एमडी राजीव कपूर ने बताया कि इस हेलमेट को तैयार करने में लगभग 2 साल का समय लगा। यह मॉडल खासतौर पर उन लोगों के लिए बनाया गया है, जिन्हे राइडिंग के दौरान कॉल करना और अटेंड करना होता है। साथ ही, ऐसे लोग जो म्यूजिक सुनना भी पसंद करते हैं उनके लिए भी यह हेलमेट बनाया गया है। इस हेलमेट के अंदर, 2 छोटे स्पीकर्स लगे हैं तो वहीं हेलमेट के बाहर की तरफ से एक 3.5mm जैक और बगल में कॉल रिसीव और कट करने के लिए एक बटन भी बनाया गया है।

कैसे करें इस्तेमाल-
इसका इस्तेमाल बहुत आसान है। हेलमेट से साथ एक अच्छी क्वालिटी की Aux केबल भी मिलती है। Aux केबल के जरिये हेलमेट में कनेक्ट करना बेहद आसान है, खास बात यह है कि हेलमेट में लगे स्पीकर्स को पावर मोबाइल फोन से ही मिलती है और यह इस हेलमेट की बड़ी खूबी भी है।

डिजाइन और लूक्स-
यह एक फुल साइज़ हेमलेट है, इसका डिजाइन बहुत ज्यादा स्टाइलिश नहीं है, लेकिन हर वर्ग के लोगों को पसंद आएगा। इसकी फिटिंग और फिनिशिंग शानदार है। वेंटिलेशन के लिए काफी वेंट्स दिए गये हैं, जो गर्मीं में काफी मददगार साबित होते हैं। यह बहुत भारी नहीं है, इसलिए पहनने पर यह हल्का महसूस होता है। कम्पनी ने इसमें अच्छा मेटीरियल का इस्तेमाल किया है, इतना ही नहीं आप इस हेलमेट को आसानी से धो भी सकते हैं।

कीमत और कलर्स-
नया SBA-1HF (हैंड्स फ्री) हेलमेट लाल, सफेद और काले रंग में उपलब्ध है। यह 580mm 600mm साइज़ में आता है। स्टीलबर्ड SBA-1HF हैलमेट कंपनी के सभी आउटलेट और ऑनलाइन उपलब्ध है । कंपनी ने इसकी कीमत 2589 रुपये रखी है।

सहूलियत-भरा अनुभव-
स्टीलबर्ड का नया SBA-1HF इनोवेटिव हेलमेट है, सेफ्टी के लिहाज से यह अच्छा प्रोडक्ट है। इसमें एयर वेंटिलेशन की सुविधा है, जिसकी वजह से गर्मी में पहनने में कोई दिक्कत नहीं होगी। वहीं टू-व्हीलर्स पर कॉल करना और म्यूजिक सुनने वालों के लिए यह वाकई पैसा वसूल हेलमेट है।

Input : News 24

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *