भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से बागी तेवर अपना चुके पाटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा आज विधिवत तौर पर कांग्रेस पार्टी का दामन थामेंगे. 24 अकबर रोड पर उन्हें पार्टी की सदस्यका दिलाई जा सकती है. इस कार्यक्रम में बिहार प्रदेश के प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल, बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा और बिहार प्रदेश के सह प्रभारी वीरेंद्र राठौड़ के साथ सदानंद सिंह मौजूद रहेंगे.

शत्रुघ्न सिन्हा कुछ दिन पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात कर चुके हैं. उसी दिन उन्होंने कहा था कि नवरात्रि यानी छह अप्रैल को वह कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.


इससे पहले शक्ति सिंह गोहिल ने अपने एक ट्विट में लिखा था, ‘दिल से मानता हूं कि जो सच में विश्वास रखने वाले और आत्मा की आवाज से बोलने वाले लोग हैं, वो कहीं दब के नहीं रह सकते हैं. शत्रुघ्न सिन्हा जी ने अपने आप में निर्णय लिया है कि वो कांग्रेस पार्टी से जुड़कर आगे आने वाले दिनों में पार्टी के स्टार प्रचारक के रुप में साथ मिलकर काम करेगें.’

कयास लगाए जा रहे हैं कि शत्रुघ्न सिन्हा संभवत: बिहार के पटना साहिब लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. वह कई मौके पर इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि ‘सिचुएशन कुछ भी हो, लोकेशन वही रहेगा.’ ज्ञात हो कि पटना साहिब सीट से बीजेपी ने कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को मैदान में उतारा है. अब शत्रुघ्न सिन्हा के आने से लड़ाई रोचक हो जाएगी, इसकी संभावना जताई जा रही है.

ज्ञात हो कि बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में चुनाव होंगे. बिहार में 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, छह मई, 12 मई और 19 मई को मतदान होंगे. 23 मई को मतगणना होगी.

Input : Zee News

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *